जिला शिक्षा पदाधिकारी की अध्यक्षता में आरा में PSACWA की बैठक: RTE से जुड़ी समस्याओं पर सशक्त चर्चा, स्मिता सिंह ने निजी विद्यालयों के हित में उठाई आवाज

+2 बालिका उच्च विद्यालय आरा, जिला शिक्षा पदाधिकारी भोजपुर बैठक, निजी विद्यालयों के मुद्दे भोजपुर, PSACWA भोजपुर बैठक, शिक्षा विभाग समाधान भोजपुर, ई-शिक्षा पोर्टल भोजपुर, आरटीई प्रवेश भोजपुर, भोजपुर शिक्षा विभाग वरिष्ठ अधिकारी, भोजपुर निजी विद्यालय बैठक, स्मिता सिंह PSACWA, RTE शुल्क मुद्दे भोजपुर
भोजपुर निजी विद्यालय बैठक, स्मिता सिंह PSACWA, RTE


आरा, के जी रोड स्थित +2 बालिका उच्च विद्यालय में आज जिला शिक्षा पदाधिकारी की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई, जिसमें भोजपुर के निजी विद्यालयों के मालिकों और प्राचार्यों ने सक्रिय रूप से भाग लिया। इस बैठक का उद्देश्य शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निजी विद्यालयों के समक्ष आ रही चुनौतियों पर गहन विचार-विमर्श करना था।

जिला शिक्षा पदाधिकारी की अध्यक्षता में आरा में PSACWA की बैठक: RTE से जुड़ी समस्याओं पर सशक्त चर्चा


इस बैठक की अध्यक्षता प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (PSACWA) भोजपुर की अध्यक्ष स्मिता सिंह ने की। बैठक में प्रमुख रूप से उपस्थित सर्व शिक्षा कार्यक्रम पदाधिकारी श्री चंदन प्रभाकर, संभाग पदाधिकारी श्री धर्मेंद्र गुप्ता, और समन्वय पदाधिकारी श्री प्रमोद कुमार ने भी इस मुद्दे पर महत्वपूर्ण योगदान दिया।



बैठक में चर्चा का मुख्य केंद्र बिंदु ई-शिक्षा पोर्टल पर डेटा एंट्री की समस्याएँ, आरटीई (RTE) प्रवेश की चुनौतियाँ, आरटीई के तहत फीस की अदायगी और परिवहन शुल्क से संबंधित मुद्दे थे। PSACWA की अध्यक्ष स्मिता सिंह ने भोजपुर के सभी निजी विद्यालयों के हित में प्रखर आवाज उठाते हुए बताया कि किस तरह सरकार RTE के तहत पढ़ाए जाने वाले बच्चों की फीस की अदायगी में मनमानी कर रही है। उन्होंने बताया कि इस मनमानी के कारण निजी विद्यालयों के संचालकों को हर वर्ष बड़े पैमाने पर आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ता है।

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (PSACWA) भोजपुर की अध्यक्ष स्मिता सिंह



शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने इन सभी मुद्दों पर सटीक और समाधानकारी उत्तर प्रदान किए, जिससे सभी उपस्थित जन आश्वस्त और संतुष्ट हुए। स्मिता सिंह ने इस अवसर पर सभी वरिष्ठ अधिकारियों और निजी विद्यालयों के प्रतिनिधियों को उनके सहयोग और समय के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "आज की बैठक ने PSACWA की ताकत और एकता को एक बार फिर साबित किया है। हम निजी विद्यालयों के हितों के लिए सदैव संघर्ष करते रहेंगे।

इससे सम्बंधित और आगे पढ़े : Private schools and Children welfare associations,Bhojpur

Post a Comment

दोस्तों आप को ये पोस्ट कैसी लागी कमेन्ट करे एवं इसे ज्यादा से ज्यादा लोगो में शेयर करे | कृपया अपनी सही राय ही दे ! धन्यवाद !

Previous Post Next Post