एस एन मेमोरियल स्कूल ने आर वी एस कप 2024 में मारी बाजी, शतरंज चैंपियनशिप में बच्चों की मेहनत लाई रंग

 

एस एन मेमोरियल स्कूल, गौसगंज, गांगी ने भोजपुर जिला अंडर 9 और अंडर 15 शतरंज चैंपियनशिप में रचा इतिहास

एस एन मेमोरियल स्कूल, गौसगंज, गांगी ने आर वी एस कप 2024 के भोजपुर जिला अंडर 9 और अंडर 15 शतरंज चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने नाम एक गौरवमयी जीत दर्ज की है।

आर वी एस कप 2024 में मारी बाजी, शतरंज चैंपियनशिप में बच्चों की मेहनत लाई रंग


पिछले कुछ दिनों से भोजपुर जिला शतरंज एसोसिएशन द्वारा आयोजित आर वी एस कप 2024 में अंडर 9 और अंडर 15 कैटेगरी के रोमांचक मुकाबले चल रहे थे। आज ग्रैंड फिनाले में, अंडर 15 कैटेगरी में एस एन मेमोरियल स्कूल के अमन कुमार ने अपने अद्वितीय खेल कौशल और रणनीति से सभी प्रतिभागियों को मात देते हुए विजेता का खिताब अपने नाम किया। वहीं, अंडर 9 कैटेगरी में मोहित कुमार ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया, जिससे विद्यालय और अपने परिजनों का मान बढ़ाया।

कड़े मुकाबले और कठिन परिस्थितियों के बावजूद एस एन मेमोरियल स्कूल के बच्चों ने अपनी लगन और समर्पण से बाजी मार ली। इस शानदार जीत की खबर फैलते ही पूरे विद्यालय परिसर में उत्सव का माहौल बन गया। विद्यालय की निर्देशिका स्मिता सिंह ने दोनों बच्चों को मिठाई खिलाकर उनकी जीत की बधाई दी और सभी बच्चों को प्रोत्साहित किया।

आर वी एस कप 2024 में मारी बाजी, शतरंज चैंपियनशिप में बच्चों की मेहनत लाई रंग


स्मिता सिंह ने कहा, "आप जिस भी क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते हैं, पूरा विद्यालय परिवार आपके साथ है और हर संभव सहयोग करेगा। मेहनत करते रहें और आगे बढ़ते रहें, क्योंकि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती। आप सभी ने यह साबित कर दिया कि कड़ी मेहनत और समर्पण से किसी भी चुनौती को पार किया जा सकता है।"

इस अवसर पर धीरज कुमार, चंदन उपाध्याय, विंध्याचल राय, चंदन सिंह, राहुल राज समेत कई अन्य गणमान्य व्यक्ति और शिक्षक मौजूद रहे। उन्होंने भी बच्चों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। विद्यालय के प्रांगण में बच्चों की इस उपलब्धि पर सभी ने मिलकर जश्न मनाया और उनकी सफलता की कहानियों को साझा किया।

RVS CUP 2024


विद्यालय के शिक्षकों ने भी बच्चों की मेहनत और लगन की सराहना की और कहा कि इस तरह की जीत से अन्य बच्चों को भी प्रेरणा मिलेगी। एस एन मेमोरियल स्कूल ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि प्रतिभा और परिश्रम से किसी भी क्षेत्र में सफलता हासिल की जा सकती है।

विद्यालय प्रबंधन ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिताओं में भाग लेने से बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है और उनकी मानसिक क्षमता का विकास होता है। उन्होंने कहा कि विद्यालय हमेशा अपने छात्रों को हर संभव मदद और समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि वे जीवन में उच्चतम शिखर पर पहुंच सकें।

विद्यालय के छात्रों ने अपनी इस सफलता पर गर्व महसूस किया और कहा कि वे भविष्य में भी इसी तरह के प्रयास करते रहेंगे। अमन कुमार और मोहित कुमार की इस शानदार जीत ने एस एन मेमोरियल स्कूल के नाम को ऊंचाईयों पर पहुंचा दिया है और यह सिद्ध कर दिया है कि उनके छात्र न केवल शैक्षिक क्षेत्र में बल्कि खेल-कूद में भी अग्रणी हैं।

  • 👉 READ MOR NEWS 👇

4 Comments

दोस्तों आप को ये पोस्ट कैसी लागी कमेन्ट करे एवं इसे ज्यादा से ज्यादा लोगो में शेयर करे | कृपया अपनी सही राय ही दे ! धन्यवाद !

Post a Comment

दोस्तों आप को ये पोस्ट कैसी लागी कमेन्ट करे एवं इसे ज्यादा से ज्यादा लोगो में शेयर करे | कृपया अपनी सही राय ही दे ! धन्यवाद !

Previous Post Next Post