28 जुलाई 2024 के महत्वपूर्ण समाचार: CRPF स्थापना दिवस, एशिया कप T-20, और अधिक

28 जुलाई 2024 के महत्वपूर्ण समाचार: CRPF स्थापना दिवस, एशिया कप T-20, और अधिक

28July2024 ImportantNews CRPF AsiaCupT20 AjitDoval NITI_Aayog CaptainHanifuddin ShekharKapur UNESCOWorldHeritage HansrajCollege AgriculturalExport ModelSkillLoanScheme ParisOlympics2024 CommunityRadio

आज के मुख्य समाचारों में शामिल हैं:

 

28July2024 ImportantNews CRPF AsiaCupT20 AjitDoval
28 जुलाई 2024 के महत्वपूर्ण समाचार: CRPF स्थापना दिवस, एशिया कप T-20, और अधिक

1. CRPF का 85वां स्थापना दिवस: भारत में 27 जुलाई को केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) का 85वां स्थापना दिवस मनाया गया।

  

2. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जीत: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप T-20 2024 के सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

  

3. अजित डोभाल का संबोधन: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने म्‍यांमार के नेपिदॅा में बिम्‍सटेक बैठक को संबोधित किया है।

  

4. नीति आयोग की बैठक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 जुलाई को राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में नीति आयोग की 9वीं शासी परिषद की बैठक की अध्यक्षता की।

  

5. कैप्टन हनीफउद्दीन की प्रतिमा का अनावरण: केरल में कारगिल नायक कैप्टन हनीफउद्दीन की प्रतिमा का उनके स्कूल में अनावरण किया गया है।

  

6. IFFI महोत्सव निदेशक: दिग्गज फिल्म निर्माता शेखर कपूर को गोवा में आयोजित होने वाले इंडिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (IFFI) के लिए महोत्सव निदेशक नियुक्त किया गया है।

  

7. मोइदम्स को यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल का दर्जा: असम के मोइदम्स को सांस्कृतिक श्रेणी में 43वां यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल का दर्जा मिला है।

  

8. हंसराज कॉलेज का स्थापना दिवस: दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज ने अपना 77वां स्थापना दिवस मनाया है।

  

9. कृषि-निर्यात सेवा का शुभारंभ: भारत की पहली एकीकृत कृषि-निर्यात सेवा मुंबई के जवाहरलाल नेहरू बंदरगाह से शुरू की जाएगी।

  

10. मॉडल कौशल ऋण योजना: हाल ही में केन्द्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने 'मॉडल कौशल ऋण योजना' को लांच किया।

  

11. पेरिस ओलंपिक 2024 का आयोजन: पेरिस ओलंपिक 2024 का भव्य आयोजन पेरिस में सीन नदी पर किया जा रहा है।

  

12. 500वें सामुदायिक रेडियो स्टेशन का उद्घाटन: केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आइजोल (मिजोरम) में देश के 500वें सामुदायिक रेडियो स्टेशन का उद्घाटन किया।

 

ताजा खबरें और विस्तृत जानकारी के लिए हमारीवेबसाइट पर बने रहें और देश-दुनिया की हर खबर से अपडेट रहें।

#27July2024 #ImportantNews #CRPF #AsiaCupT20 #AjitDoval #NITI_Aayog #CaptainHanifuddin #ShekharKapur #UNESCOWorldHeritage #HansrajCollege #AgriculturalExport #ModelSkillLoanScheme #ParisOlympics2024 #CommunityRadio

Post a Comment

दोस्तों आप को ये पोस्ट कैसी लागी कमेन्ट करे एवं इसे ज्यादा से ज्यादा लोगो में शेयर करे | कृपया अपनी सही राय ही दे ! धन्यवाद !

Previous Post Next Post